टीम इंडिया की आधिकारिक ODI विश्व कप 2023 जर्सी का अनावरण: ‘तिरंगा’ का स्पर्श

World Cup Jersey

उत्साह बढ़ रहा है, क्योंकि ICC मेन्स ODI विश्व कप 2023 बहुत नजदीक है, जो 5 अक्टूबर को शुरू होने वाला है। भारत, एशिया कप 2023 खिताब जीतकर फाइनल में श्रीलंका को पराजित करके यह दिखा चुका है कि यह टूर्नामेंट जीतने के लिए बड़े पसंदीदा है। 2013 के बाद से भारत ने किसी भी ICC टूर्नामेंट को नहीं जीता है। आखिरी विश्व कप जीत 2011 में आई थी, जब MS धोनी की अगुआई में टूर्नामेंट जीता था।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक और कारण भी है कि उनके प्रशंसकों के लिए चियर करने के लिए, टूर्नामेंट के लिए आधिकारिक जर्सी है। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) के आधिकारिक किट स्पॉन्सर एडिडास ने एक ऐसी जर्सी पेश की है जो केवल खेलीगरों के लिए ही नहीं, बल्कि भारत की शानदार इतिहास और विविधता के लिए भी गर्वपूर्ण है।

एडिडास द्वारा प्रकाशित एक वीडियो में, लोकप्रिय रैपर राफ्तार ने ‘3 का ड्रीम’ रैप के साथ जद्दोजहद जीतने की भारत की तलाश का प्रतीक किया है, जिसका अर्थ है कि भारत 1983 और 2011 के बाद अपना तीसरा ODI विश्व कप ट्रॉफी जीतना चाहता है।

वीडियो में आंखों को पकड़ने वाली बात यह है कि जर्सी के कंधे पर तिरंगा (भारतीय तिरंगा) की पट्टियों का शामिल होना, पारंपरिक तीन सफेद पट्टियों की जगह। यह कदम एडिडास द्वारा भारत के समृद्ध क्रिकेट इतिहास और देश की विविधता के प्रति एक सलाम है।

दृष्टिकोण परिवर्तन के साथ, BCCI का लोगो अब गर्वपूर्ण रूप से दिखाता है कि भारत के ऐतिहासिक ODI जीत 1983 और 2011 में। इस प्रतीकात्मक प्रस्तुतन में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए और भी उत्साह बढ़ाने के लिए एक और स्तर का प्रेरणा देने वाला एक और तरीका है।

जर्सी के लॉन्च के साथ ही ओडी विश्व कप का आधिकारिक गीत ‘दिल जश्ने बोले’ का भी विमोचन हुआ था, जिसमें डायनेमिक रणवीर सिंह और सोशल मीडिया की मशहूर व्यक्ति धनश्री वर्मा भी हैं। इस वीडियो में रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, शुभमान गिल, और मोहम्मद सिराज जैसे अन्य टीम के सदस्य भी शामिल हैं, यह सीमाओं को पार करने वाली क्रिकेट की एक जश्न के रूप में है।

भारत इस क्रिकेट का महाकुंभ के लिए तैयार है, और जर्सी की नई दिशा एक नई शुरुआत और फिर से विश्व कप को घर लाने की नई संकल्पना का प्रतीक है। एक अच्छी तरह से तैयार स्क्वाड और देश का अटूट समर्थन के साथ, टीम इंडिया पर सभी नजरें हैं क्योंकि वे अपने क्रिकेट के इतिहास में एक और अध्याय जोड़ने का लक्ष्य रखते हैं।

आधिकारिक जर्सी लॉन्च वीडियो देखें और ओडी विश्व कप में टीम इंडिया के लिए चियर करने के लिए तैयार रहें: वीडियो देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *